सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर, TikTok, Instagram ...) के लिए साइन अप करने के लिए एक डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पते का उपयोग करें।

11/29/2022
सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर, TikTok, Instagram ...) के लिए साइन अप करने के लिए एक डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पते का उपयोग करें।

हर बार जब आप फेसबुक जैसे किसी फ़ोरम या सोशल मीडिया पर खाता बनाना चाहते हैं, तो आपको सक्रियण लिंक प्राप्त करने के लिए अपने ईमेल बॉक्स के बारे में जानकारी दर्ज करनी होगी। दुर्भाग्य से, साइन अप करने के बाद, यह सोशल मीडिया आपको बेकार जानकारी के साथ दर्जनों संदेश भेजेगा जिसमें आपकी रुचि नहीं है। आमतौर पर, आप एक से अधिक सोशल मीडिया पर खाते पंजीकृत कर सकते हैं, प्रत्येक अपने फायदे के साथ। उदाहरण के लिए, फेसबुक अनौपचारिक संचार के लिए अधिक सुविधाजनक है, लिंक्डइन - पेशेवर संचार के लिए है, और इंस्टाग्राम मीडिया साझा करने के लिए है।

भले ही यह सोशल मीडिया रोजाना केवल 2-3 संदेश भेजता है, सप्ताह के अंत तक, आपका इनबॉक्स सौ बेकार संदेशों से अटा होगा। इसलिए, यदि आप इस सभी स्पैम को खत्म करना चाहते हैं, तो आप अपने सोशल मीडिया खाते बनाते समय अस्थायी मेल का उपयोग कर सकते हैं।

बहुत से लोग मानते हैं कि घुसपैठिए केवल आपराधिक उद्देश्यों के लिए या स्पैमर्स द्वारा विज्ञापन और वायरस भेजने के लिए संक्षिप्त संदेशों का उपयोग करते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं है। अस्थायी मेल स्पैम के खिलाफ लड़ाई में एक उत्कृष्ट उपकरण है। उदाहरण के लिए, आप व्यक्तिगत या व्यावसायिक पत्राचार और एक अस्थायी मेलबॉक्स के लिए विशेष रूप से एक वास्तविक मेलबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं - शेष पोस्ट और सामाजिक नेटवर्क या विभिन्न मंचों में पंजीकरण के लिए। तो आप अपने असली मेल को प्रकट नहीं करते हैं, और आप गंदगी नहीं करते हैं, इसलिए आपको मेल को सॉर्ट करने और जंक मेल में आवश्यक ईमेल खोजने में बहुत समय बिताने की आवश्यकता नहीं है।

डिस्पोजेबल मेल सेवा का उपयोग करना आसान है और पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। बस अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर एक ब्राउज़र में https://tmailor.com वेबपेज खोलें, और आप अपने द्वारा उत्पन्न अस्थायी मेलबॉक्स तक पहुंच सकते हैं।

चूंकि उपयोगकर्ता किसी भी पंजीकरण जानकारी दर्ज किए बिना अस्थायी मेलबॉक्स तक पहुंच सकता है, इसलिए वह व्यक्तिगत डेटा के प्रकटीकरण से खुद को बचा सकता है। इस प्रकार, उपयोगकर्ता सोशल नेटवर्क से अवांछित सूचना संदेशों और घुसपैठियों द्वारा संभावित हमलों से खुद को बचाते हैं। पहचान की चोरी इन दिनों इतनी आम है कि इंटरनेट पर अधिकतम गुमनामी के लिए प्रयास करना आवश्यक है। अन्यथा, आप अपने ई-वॉलेट या क्रेडिट कार्ड से अपने डिवाइस के व्यक्तिगत डेटा और पैसे खोने का जोखिम उठाते हैं।

https://tmailor.com से अस्थायी मेल का उपयोग करें, और आप यथासंभव सुरक्षित रहेंगे!