एक अस्थायी ईमेल सेवा क्या है? डिस्पोजेबल ईमेल क्या है?

11/26/2022
एक अस्थायी ईमेल सेवा क्या है? डिस्पोजेबल ईमेल क्या है?

हेलो सब लोग! हम tmailor.com वेबसाइट के निर्माता हैं। यह इस ब्लॉग में हमारा पहला लेख है। हम एक डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल सेवा हैं। सबसे पहले, हम आपको बताना चाहते हैं कि अस्थायी ईमेल कैसे काम करता है। चलो शुरू करते हैं।

Quick access
├── एक अस्थायी ईमेल क्या है?
├── मुझे अपने ईमेल पते के बजाय एक अस्थायी ईमेल की आवश्यकता क्यों है?
├── मैं डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पता प्रदाता कैसे चुनूँ?
├── पूरा करना

एक अस्थायी ईमेल क्या है?

उदाहरण के लिए, यह आपका अस्थायी ईमेल है जो हम प्रदान करते हैं, जैसे कि mrx2022@tmailor.com, और आप इसे हर जगह उपयोग कर सकते हैं: वेबसाइटों और सामाजिक नेटवर्क पर पंजीकरण करें, विभिन्न अभिलेखागारों के लिंक प्राप्त करें, मजाकिया मीम्स प्राप्त करें, ईमेल सामग्री प्राप्त करें जो अन्य आपको भेजते हैं ...

कुछ समय बाद (आमतौर पर 24 घंटे से अधिक), mrx2022@tmailor.com पते पर प्राप्त ईमेल स्वचालित रूप से हमारी वेबसाइट से हटा दिए जाएंगे।

एक अस्थायी ईमेल क्या है?

अस्थायी-मेल जैसी अन्य अस्थायी ईमेल सेवाओं के विपरीत, 10 मिनट मेल ... एक अलग ईमेल सर्वर का उपयोग करने के बजाय (आसानी से अस्थायी ईमेल सर्वर पते की जांच और पता लगाएं)। हमारी तकनीक माइक्रोसॉफ्ट, गूगल के माध्यम से एमएक्स रिकॉर्ड का उपयोग करती है ... इसलिए हमारा अस्थायी ईमेल पता गुमनाम है और अस्थायी के रूप में पहचान से बच सकता है। नमूना देखें

मुझे अपने ईमेल पते के बजाय एक अस्थायी ईमेल की आवश्यकता क्यों है?

मुझे अपने ईमेल पते के बजाय एक अस्थायी ईमेल की आवश्यकता क्यों है?

डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पते का उपयोग करने के कुछ अच्छे कारण यहां दिए गए हैं:

  1. स्पैम से छुटकारा पाएं। डिस्पोजेबल ईमेल पते स्पैम के खिलाफ एक आसान उपकरण हैं। विशेष रूप से, उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो लगातार वेब फ़ॉर्म, फ़ोरम और चर्चा समूहों पर जाते हैं, आप स्पैम को डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पते के साथ पूर्ण न्यूनतम तक सीमित कर सकते हैं।
  2. अनाम/ अज्ञात। हैकर्स को असली ईमेल पते, असली नाम नहीं मिल सकते ... आपका। यह इंटरनेट पर अपनी सुरक्षा में सुधार करने का एक अच्छा तरीका है।
  3. किसी भी दूसरे खाते के लिए साइन अप करें। आप ट्विटर, फेसबुक, टिकटॉक का समर्थन करने वाले एक सोशल नेटवर्क खाते को पंजीकृत करने के लिए एक अस्थायी ईमेल का उपयोग कर सकते हैं ... एक नया जीमेल पता, हॉटमेल अलग से बनाने के बिना। एक नए खाते को आपके डिफ़ॉल्ट संदेश की तुलना में एक अलग संदेश की आवश्यकता होती है। एक नए ईमेल इनबॉक्स के प्रबंधन को बाहर करने के लिए, tmailor.com पर एक नया डिस्पोजेबल ईमेल पता प्राप्त करें।

मैं डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पता प्रदाता कैसे चुनूँ?

मैं डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल पता प्रदाता कैसे चुनूँ?

अस्थायी ईमेल पता प्रदाताओं के पास निम्नलिखित शर्तें होनी चाहिए:

  • उपयोगकर्ताओं को एक बटन के क्लिक पर अस्थायी ईमेल पते बनाने की अनुमति देता है..
  • उपयोगकर्ताओं के बारे में पहचान करने वाली जानकारी को पंजीकृत करने या अनुरोध करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • अस्थायी ईमेल पते अनाम होने चाहिए.
  • एक से अधिक ईमेल पते प्रदान करें (जितने आप चाहते हैं)।
  • प्राप्त ईमेल को सर्वर पर बहुत लंबे समय तक संग्रहीत करने की आवश्यकता नहीं है।
  • तुरंत एक अस्थायी ईमेल प्राप्त करने के लिए सरल और कार्यात्मक डिजाइन।
  • यादृच्छिक और गैर-डुप्लिकेट अस्थायी ईमेल पता प्रदाता बनाए गए हैं।

पूरा करना

अस्थायी ईमेल पता, डिस्पोजेबल ईमेल: एक मुफ्त ईमेल सेवा है जो एक अस्थायी ईमेल पते पर ईमेल प्राप्त करने और एक विशिष्ट समय बीतने के बाद आत्म-विनाश की अनुमति देती है। कई फ़ोरम, वाई-फाई मालिकों, वेबसाइटों और ब्लॉगों को आगंतुकों को सामग्री देखने, टिप्पणियां पोस्ट करने या कुछ डाउनलोड करने से पहले ईमेल पते के साथ साइन अप करने की आवश्यकता होती है। tmailor.com सबसे उन्नत अस्थायी ईमेल सेवा है जो आपको स्पैम से बचने और सुरक्षित रहने में मदद करती है।