मोबाइल फोन पर अस्थायी ईमेल पता कैसे बनाएं?

01/09/2023
मोबाइल फोन पर अस्थायी ईमेल पता कैसे बनाएं?

अस्थायी ईमेल पता पीढ़ी सेवाएं अब प्राथमिक ईमेल को हैक करने की क्षमता को सीमित करने के लिए कई उपयोगकर्ताओं के लिए रुचि रखती हैं। ऑनलाइन वेबसाइटें मुफ्त में वर्चुअल ईमेल समर्थन बनाती हैं और एक साथ कई अस्थायी ईमेल बनाती हैं।

Tmailor.com एक ऐसा एप्लिकेशन है जो एंड्रॉइड और आईओएस पर यादृच्छिक वर्चुअल ईमेल उत्पन्न करता है। ईमेल पते अलग-अलग होते हैं और ओवरलैप नहीं होते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें कितनी बार बनाएं। उपयोगकर्ताओं को उपयोग करने के लिए किसी भी ईमेल का चयन करने की आवश्यकता है। Temp Mail हमें क्लिपबोर्ड पर कॉपी करने के लिए तुरंत प्रदान करेगा। निम्नलिखित लेख एंड्रॉइड और आईओएस पर Temp Mail का उपयोग करने के तरीके का मार्गदर्शन करेगा।

Quick access
├── tmailor.com द्वारा Temp Mail पर वर्चुअल ईमेल कैसे बनाएं
├── इसके अलावा, Tmailor.com एप्लिकेशन द्वारा TEMP मेल में अन्य कार्य भी हैं, जैसे:

tmailor.com द्वारा Temp Mail पर वर्चुअल ईमेल कैसे बनाएं

चरण 1: उपयोगकर्ता एंड्रॉइड और आईओएस (आईफोन - आईपैड) पर टेम्प मेल एप्लिकेशन स्थापित करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

  1. tmailor.com ऐप द्वारा एंड्रॉइड टेम्प मेल प्राप्त करें ..
  2. आईओएस ऐप (आईफोन - आईपैड) tmailor.com द्वारा टेम्प मेल डाउनलोड करें

चरण 2:

  • ऐप खोलें, और उपयोगकर्ता से पूछा जाएगा कि क्या वे टेम्प मेल पर सूचनाएं प्राप्त करना चाहते हैं। क्लिक करें जब कोई नया ईमेल तुरंत आता है तो समाचार प्राप्त करने की अनुमति दें। .
  • Allow notifications
  • फिर हम लगातार बदलते वर्णों के साथ यादृच्छिक रूप से प्रदान किए गए ईमेल पते को देखेंगे। यदि आप किसी भिन्न ई-मेल पते पर स्विच करना चाहते हैं, तो परिवर्तन करें बटन क्लिक करें. आपको तुरंत एक नया ईमेल पता दिया जाएगा।

चरण 3:

क्लिपबोर्ड पर ईमेल पते की प्रतिलिपि बनाने के लिए, कृपया दिखाने वाले अस्थायी ईमेल पते पर क्लिक करें। हमें एक संदेश दिखाई देगा कि पते की प्रतिलिपि बनाई गई है. अब आप अपने मूल ईमेल का उपयोग किए बिना ईमेल के लिए साइन अप करने के लिए इस ईमेल पते का उपयोग कर सकते हैं।

Get temp mail address

चरण 4:

जब वर्चुअल ईमेल पता आने वाला मेल प्राप्त करता है, तो यह नए आने वाले मेल संदेशों की संख्या प्रदर्शित करता है। जब आप इनबॉक्स मेनू टैप करते हैं, तो आपको प्राप्त ईमेल की एक सूची दिखाई देगी। सामग्री को पढ़ने के लिए, आपको ईमेल की सामग्री देखने के लिए प्राप्त ईमेल के हेडर पर क्लिक करना होगा।

Inbox temp email

इसके अलावा, Tmailor.com एप्लिकेशन द्वारा TEMP मेल में अन्य कार्य भी हैं, जैसे:

  1. बनाए गए अस्थायी ईमेल पते प्रबंधित करें.
  2. बनाए गए अस्थायी ईमेल पतों का उपयोग करें.
  3. साझा किए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें या किसी अन्य डिवाइस या वेब ब्राउज़र पर बनाए गए ईमेल पते तक पहुंचने के लिए टोकन दर्ज करें।
  4. डिवाइस पर ईमेल पतों की सूची का बैकअप लें और पुनर्स्थापित करें ताकि इसका उपयोग किसी अन्य डिवाइस पर नए एप्लिकेशन को हटाते या स्थापित करते समय किया जा सके।

Temp mail एप्लिकेशन दुनिया भर में 100+ से अधिक भाषाओं का समर्थन करता है। इस एप्लिकेशन के साथ, उपयोगकर्ताओं को तुरंत फोन पर सामान्य रूप से सेवाओं की सदस्यता लेने के लिए यादृच्छिक आभासी ईमेल होंगे। इसके अलावा, हम एप्लिकेशन के इंटरफ़ेस पर नए ईमेल की संख्या प्राप्त करेंगे।