डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल में पहले से ही स्मार्टफोन के लिए एक समर्पित मोबाइल ऐप है।

11/29/2022
डिस्पोजेबल अस्थायी ईमेल में पहले से ही स्मार्टफोन के लिए एक समर्पित मोबाइल ऐप है।

अधिकांश वेबसाइटों को उपयोगकर्ताओं को पूर्ण पहुंच प्रदान करने से पहले पंजीकरण की आवश्यकता होती है, और पंजीकरण फॉर्म में अनुरोधित विवरण में ईमेल पते और बहुत कुछ शामिल हैं। उपयोगकर्ता एक कम ज्ञात वेबसाइट पर वास्तविक ईमेल पता छोड़कर स्पैम प्राप्त करने का जोखिम उठाते हैं। Temp Mail सेवा, अब Android उपकरणों के लिए उपलब्ध है, मदद कर सकते हैं.

Quick access
├── Android पर अस्थायी मेल
├── अनाम ईमेल सेवाओं के लाभ
├── डिस्पोजेबल ईमेल पते का उपयोग करने के कारण
├── वीपीएन + अस्थायी ईमेल = पूर्ण गुमनामी

Android पर अस्थायी मेल

Temp Mail डेवलपर्स ने मोबाइल अनुभव को और भी सुलभ बनाने के लिए एक एंड्रॉइड-संगत ऐप लॉन्च किया है।

डाउनलोड करने योग्य आधिकारिक ऐप के साथ Google Play पेज से लिंक करें:

गूगल प्ले स्टोर पर अस्थायी मेल ऐप

पंजीकरण करते समय उपयोगकर्ता को एक अस्थायी ईमेल पता सौंपा जाता है।

आप पते के ऊपर "बदलें" बटन पर क्लिक करके किसी भी समय इस ईमेल को बदल सकते हैं।

Android पर अस्थायी मेल

एप्लिकेशन कई भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें अंग्रेजी, स्पेनिश, रूसी, जर्मन, फ्रेंच, डच, इतालवी, पोलिश, यूक्रेनी, जापानी शामिल हैं ... एप्लिकेशन की डिफ़ॉल्ट भाषा उपयोगकर्ता की डिवाइस की भाषा के अनुसार चुनी जाती है।

एप्लिकेशन कई भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें अंग्रेजी, स्पेनिश, रूसी, जर्मन, फ्रेंच, डच, इतालवी, पोलिश, यूक्रेनी, जापानी शामिल हैं ... एप्लिकेशन की डिफ़ॉल्ट भाषा उपयोगकर्ता की डिवाइस की भाषा के अनुसार चुनी जाती है।

ईमेल 24 घंटे के लिए संग्रहीत किए जाते हैं। बाद में, उन्हें हटा दिया जाएगा और पुनर्स्थापित नहीं किया जा सकता है। इसलिए, जब कोई उपयोगकर्ता वेबसाइट पर पंजीकरण करता है तो सेवा काम में आती है।

TempMail ऐप वेबसाइट पर खाता बनाते समय उपयोगकर्ता की गुमनामी को बनाए रखता है, जिससे वे अपने आईपी पते को छिपाने में सक्षम होते हैं और कभी भी व्यक्तिगत ईमेल नहीं भेजते हैं।

अनाम ईमेल सेवाओं के लाभ

  1. एक अस्थायी ईमेल पता प्राप्त करने के लिए किसी व्यक्तिगत डेटा की आवश्यकता नहीं है। उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड पर ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा, और यही वह है।
  2. केवल एक क्लिक के साथ पते बदलें।
  3. अस्थायी ईमेल पते कभी भी उपयोगकर्ता के अन्य खातों से लिंक नहीं होते हैं।
  4. विभिन्न नियमित रूप से अपडेट किए गए डोमेन नाम (@tmailor.com, @coffeejadore.com, आदि) मौजूद हैं।
  5. उपयोगकर्ता किसी भी समय अपने ईमेल पते हटा सकते हैं। आईपी पते सहित सभी डेटा भी मिटा दिए जाएंगे।
  6. उपयोगकर्ता
  7. ईमेल पते के लिए कोई भी उपयोगकर्ता नाम चुन सकते हैं, जैसे कि aztomo@coffeejadore.com, io19guvy@pingddns.com, आदि, दुर्भाग्य से, यह सुविधा केवल वेब संस्करण में उपलब्ध है।

नोट: स्कैम को रोकने के लिए ऐप या ब्राउज़र-आधारित सेवाओं के माध्यम से संदेश भेजने की क्षमता को अक्षम कर दिया गया है। सॉफ्टवेयर केवल सूचनाएं प्राप्त कर सकता है।

डिस्पोजेबल ईमेल पते का उपयोग करने के कारण

ऐसी कई स्थितियाँ हैं जहाँ उपयोगकर्ताओं को अस्थायी मेल सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है:

  • अनाम ईमेल उपयोगकर्ताओं को स्पैम से सुरक्षित रखता है। फ़िशिंग में संलग्न स्पैमर्स और धोखेबाज़ों के लिए उपयोगकर्ता का ईमेल पता अज्ञात रहता है।
  • सेवा एकदम सही है जब उपयोगकर्ता किसी भी कारण से साइन अप करते हैं और संदिग्ध वेबसाइटों पर जाते हैं।
  • डाउनलोड
  • के लिए उपलब्ध ई-बुक्स और सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करें लेकिन उपयोगकर्ताओं को अपने ईमेल पते छोड़ने की आवश्यकता होती है।
  • हर बार जब किसी उपयोगकर्ता को किसी से जवाब प्राप्त करने की आवश्यकता होती है लेकिन वह अपना वास्तविक ईमेल पता प्रकट नहीं करना चाहता है।
  • कई अन्य स्थितियां।

नोट: डिस्पोजेबल ईमेल उपयोगकर्ता की गुमनामी की रक्षा करते हैं और समय बचाते हैं। लोकप्रिय वेबसाइटों पर अस्थायी उपयोग के लिए नकली खातों को पंजीकृत करना मुश्किल होता जा रहा है। उपयोगकर्ताओं को पंजीकरण फॉर्म में कई फ़ील्ड भरने के लिए मजबूर किया जाता है। कई सेवाओं (जैसे Google) में, उपयोगकर्ताओं को पंजीकरण की पुष्टि करने के लिए अपना मोबाइल फोन नंबर निर्दिष्ट करना होगा। अस्थायी मेल को उपरोक्त में से किसी की आवश्यकता नहीं है। पंजीकरण स्वचालित रूप से या केवल एक क्लिक के साथ किया जाता है।

वीपीएन + अस्थायी ईमेल = पूर्ण गुमनामी

गारंटीकृत ऑनलाइन गुमनामी एक मुद्दा नहीं है यदि एक अस्थायी मेल सेवा को वीपीएन के साथ जोड़ा जाता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने आईपी पते को छिपाने में सक्षम होते हैं। यह सेवा Cloudflare WARP पर उपलब्ध है। डेवलपर्स ने सेवा को सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने की पूरी कोशिश की है, जिसमें कोई कष्टप्रद विज्ञापन और उच्च कनेक्शन गति नहीं है। इसके अलावा, Cloudflare WARP से एक वीपीएन किसी भी अवरुद्ध वेबसाइटों को अनब्लॉक कर देगा, ट्रैफ़िक को एन्क्रिप्ट करेगा, और आपके पीसी या हैंडहेल्ड को घुसपैठ और मैलवेयर से बचाएगा।